gst

ट्रेडर्स वेलफेयर सोसायटी के द्वारा अंबाला के व्यापारियों के लिए पहला जीएसटी वेबीनार का आयोजन करवाया गया।

अंबाला के व्यापारियों के लिए विभाग हरदम तैयार, समस्या से मिलेगी निजात

अंबाला। ट्रेडर्स वेलफेयर सोसायटी के द्वारा अंबाला के व्यापारियों के लिए पहला जीएसटी वेबीनार का आयोजन करवाया गया।

इस वेबीनार में दिल्ली से आईसीएआई अध्यक्ष सीए अतुल गुप्ता ने व्यापारियों का जीएसटी को लेकर मार्गदर्शन किया व जीएसटी विशेषज्ञ सीए एचएल मदान और सीए अनुप कुमार ने व्यापारियों को अपने कारोबार में जीएसटी को लेकर आ रही समस्याओं के निदान के बारे में जानकारी दी और जीएसटी से किस तरह से कारोबार को बेहतर बनाया जा सकता है के बारे में जानकारी दी।

मंच का संचालन सी.ए ए.डी गांधी की ओर से किया गया।
कार्यक्रम की शुरूवात सोसायटी के प्रधान विकास सिंगला के साथ मुख्य रूप से आए डीईटीसी सुरेंद्र कुमार, सीए एडी गांधी, सीए ललित गर्ग, ईटीओ दिविक शर्मा  व अशवनी सोनी तथा स्वामी ज्ञानानंद महाराज के भतीजे व समाज सेवी राजू चावला ने दीप प्रज्जवलित करके की।

कार्यक्रम में वेबीनार से जुड़ने वाले आईसीएआई अध्यक्ष अतुल गुप्ता ने सरकार द्वारा लागू की गई जीएसटी के बारे में व्यापारियों को विस्तारपूर्वक जानकारी दी और बताया कि किस तरह से जीएसटी लागू करके करीब 17 टैक्सों से निजात दिलवाकर एक जी.एस.टी को लागू किया गया है।

उन्होंने बताया कि जीएसटी से संबंधित यह पहला अम्बाला वेबीनार आयोजित हुआ है जिसमें एक ही मंच पर अधिकारी, व्यापारी और विशेषज्ञ जुड़े हैं।
प्र्रधान विकास सिंगला ने बताया कि ट्रेडर्स वेलफेयर सोसाइटी एक व्यापारियो का संगठन हैं। अम्बाला के व्यापारियों को इस वेबीनार से जीएसटी की बहुत सी समस्याओं का समाधान हुआ है। सोसायटी का मकसद व्यापारियों के कारोबार को बढाना और उनकी समस्याओं का समाधान करना है।

इसी मकसद को देखते हुए सोसायटी का गठन किया गया है। सोसायटी के पदाधिकारियों की बैठक में जीएसटी को लेकर कई समस्याओ का मुददा उठा था जिसको लेकर यह वेबीनार आयोजित किया गया है।

जिसमें सोसायटी के सदस्यों को सोशल डिस्टेसिंग के साथ इस वेबीनार में जी.एस.टी. को लेकर आ रही समस्याओं से निजात दिलवाने के साथ साथ उनका मार्गदर्शन करने का कार्य किया है।

जिन व्यापारियों को जी.एस.टी. को लेकर जो दिक्कतें आ रही थी उन्होंने जी.एस.टी. विषेषज्ञों के सामने अपनी बात को रखकर उनका समाधान हुआ है और आगे भी इसी तरह के प्रयास जारी रहेंगे।
कार्यक्रम में डीईटीसी सुरेंद्र कुूमार ने इस कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि अंबाला के व्यापारियों के लिए यह वेबीनार कारगार सिद्ध होगा।

उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम अंबाला के व्यापार को नई पहचान देगा और विभाग भी व्यापारियों की किसी भी समस्या के समाधान के लिए 24 घंटे तैयार है, अगर किसी भी व्यापारी को जीएसटी के संबंध में किसी तरह की परेशानी आती है तो वह विभाग के अधिकारियों से मिल कर अपनी समस्या बताकर उसका हल करवा सकते हैं।

इस अवसर पर चेयसपर्सन मोहिंदर पाल सेठी, रोटरी क्लब के प्रधान विजय गुप्ता सी.ए, सचिव सचिन गर्ग, वरिष्ठ उपप्रधान विनोद जोहर, चीफ एडवाइजर अमित सिंगला, कैषियर विनय गोयल, सीनियर एडवाइजर मनु आनंद, सह कैषियर तरूण जैन व  कार्याकरिणी सदस्यों में हर्ष मारवाह, अशवनी आहूजा, दीपक सूद, दिनेश कंसल, वैभव कंसल आदि उपस्थित रहे।